Home Page

सीनियर लिविंग रिटायरमेंट के बाद के जीवन के लिये उचित निर्णय क्यों है?

रिटायरमेंट के बाद का समय बहुत खास होता है। जहां उम्र की कुछ सीमाएं आ जाती हैं वही यह वो दौर है जहाँ सारी उम्र भागदौड़ करने के बाद आपके पास पर्याप्त समय होता है कि आप अपनी दबी हुई अभिरुचिओ को जी सकते हैं। रिटायरमेंट के बाद के इस जीवन को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भारत में सीनियर लिविंग सोसाइटियों का उद्गम हुआ है।
सीनियर लिविंग में फ्लैट्स व् अन्य सुविधाएं उम्र को ध्यान में रखकर बनाये जाते हैं ताकि रिटायरमेंट के बाद एक्टिव व चिंतामुक्त जीवन जिया जा सके । यहाँ मूलभूत सुविधाओं के अतिरिक्त अन्य सुविधाएं जैसे की क्लब, स्पोर्ट्स, स्विमिंग पूल, पार्क इत्यादि मौजूद हैं जो आपके जीवन को आनंदमय बनाते हैं । साथ ही उपलब्ध मेडिकल सुविधाएं एम्बुलेंस व् नर्स आदि के होने से आप चिंतामुक्त होकर रह सकते हैं ।

क्यों सीनियर लिविंग इतना तेज़ी से लोगो की आवश्यकता बन रहा है?

रिटायरमेंट के बाद सामान्य परेशानी यह होती है कि समय नहीं गुज़रता क्यूंकि सब अपने कार्यो में व्यस्त रहते हैं और आप अकेलापन महसूस करते हैं। सीनियर लिविंग में ऐसा वातावरण बनाया जाता हैं जहाँ रहने वाले सभी लोग आपके हमउम्र हैं और आप ही के विचारधारा के हैं ताकि आप एक खुशहाल ज़िन्दगी बिता सके। जहां एक तरफ निवासी खेल उत्सव, भजन कीर्तन, त्यौहार इत्यादि नियमित रूप से एक साथ मानते हैं वहीँ बच्चे भी अपने माता-पिता की एक खुशनुमा माहौल में देख संतुष्टि महसूस करते हैं।

आशियाना निर्मय, सीनियर लिविंग भिवाड़ी(दिल्ली एनसीआर)

आशियाना निर्मय प्रोजेक्ट खास तौर पे सीनियर्स की आवश्यकताओं को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है । फ्लैट के अंदर विशेष व्यवस्थाएं होने के अलावा विभिन्न सुविधाएं बनाई जा रही है जहा सीनियर्स अपना समय अपने शौंक के अनुसार व्यतीत कर सकते है । काम्प्लेक्स का पूरा डिज़ाइन उम्र की जरूरतों की अनुकूल बनाया जा रहा है ताकि स्वस्थ व आनंददायक जीवनशैली मिल सके । जैसे:

  • फ्लैट में इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम की सुविधा
  • प्रोजेक्ट में 24/7 एम्बुलेंस और नर्स की मौजूदगी।
  • एंटी स्किड फ्लोर टाइल्स का प्रयोग
  • एक्टिविटी एग्जीक्यूटिव जो करे नियमित कार्योकर्मो का संचालन।
  • कॉम्प्लेक्स में ही मंदिर व् योगा क्लासेज।
  • हर बिल्डिंग में स्वचालित लिफ्ट व कोनसीयार्ज सर्विसेस
  • एक्टिविटी सेंटर, इनडोर गेम्स, स्विमिंग पूल, जिम, हॉबी रूम, बैडमिंटन कोर्ट इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध हैं।
  • कॉमन डाइनिंग हॉल की सुविधा उपलब्ध हैं।

वर्तमान में आशियाना निर्मय में 100 से अधिक यूनिट्स बुक हो चुकी है और फेज 1 का संभावित पॅज़ेशॅन फ़रवरी, 18 से शुरू हो जायेगा।

Ashiana Nirmay

आशियाना निर्मेय

सीनियर लीविंग भिवाड़ी
कीमत:33.11 लाख - 66.28 लाख
पजेशन स्टेटसफेज 1 रेडी टू मूव
फेज 2 बुकिंग शुरूें
रेरा रेजिस्ट्रेशन नं.फेज 1 - RAJ/P/2017/028
फेज 2 - RAJ/P/2018/646